Friday, July 24, 2020

केरल में कोरोनावायरस को देवी मानकर पूजते है अनिलन, सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए तो कहा; यह वायरस के खिलाफ जागरुकता फैलाने का एक तरीका

केरल का एक शख्स कोरोनावायरस को देवी के रूप में पूजता है। शख्स का नाम अनिलन मुहुर्थम और कोल्लम के रहने वाले हैं। अनिलन का कहना है, मैं देवी के रूप में कोरोनावायरस की पूजा करता हूं। ये पूजा स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस के जवानों और वैज्ञानिकों की सुरक्षा के लिए है। अनिलन ने मंदिर में थर्माकोल से बनी कोरोनावायरस की रेप्लिका टांग रखी है और इसी को वह देवी के तौर पर पूजते हैं।

सोशल मीडिया पर बहस श़ुरू
सोशल मीडिया पर इनके इस काम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि अनिलन ऐसा सिर्फ अपने प्रचार के लिए कर रहे हैं। वहीं, कुछ का कहना है, यह अंधविश्वास है। सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने की परवाह किए बगैर अनिलन कहते हैं, लोग 'कोरोना देवी की पूजा करने के लिए उनका मजाक उड़ा रहे हैं लेकिन यह जागरूकता पैदा करने का मेरा अपना तरीका है।

घर के पास बनाया मंदिर
अनिलन ने अपने घर के पास एक मंदिर बनाया हुआ है, इसमें कोरोना की रेप्लिका टांगी गई है। वह कहते हैं, मैं यहां रोजाना कोरोनावायरस को देवी की तरह पूजा करता हूं। इस समय हर इंसान कोरोना संक्रमण के कारण डरा हुआ है। अनिलन कहते हैं, हिन्दू मान्यता के अनुसार, हम हर कण में ईश्वर को देखते हैं। मैं इस वायरस को देखता हूं तो लगता है इसके अंदर देवी का वास है, इसलिए इसकी पूजा करता हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
coronavirus latest updates Kerala man Anilan Muhoortham makes coronavirus goddess shrine to pray for workers protection


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jDpoty
via

No comments:

Post a Comment