Thursday, June 18, 2020

घर पर बने शैम्पू से दुनिया के सबसे लम्बे-घने बालों का गिनीज रिकॉर्ड बनाने वाले बेन्नी की कहानी

बेन्नी हार्लेम की पर्सनैलिटी का सबसे खास हिस्सा हैं उनके बाल। दुनिया के सबसे लम्बे और घनों का गिनीज रिकॉर्ड बेन्नी के नाम है। चर्चा की एक वजह और भी है, वो है इनकी बेटी जैक्सिन। जैक्सिन के बाल भी पिता की तरह घने हैं। दोनों अक्सर फोटोशूट में साथ नजर आते हैं।
बालों की देखभाल पर बेन्नी का कहना है कि मैं इनकी देखभाल पौधों की तरह करता हूं ताकि ये हमेशा फ्रेश दिखें। इसकी देखभाल करने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करते हैं। मैं मेरी बेटी बालों पर केमिकल का प्रयोग नहीं करते। देखिए बेन्नी की कहानी कहती तस्वीरें...

कैलिफोर्निया के बेन्नी हार्लेम की गिनती इंस्टाग्राम पर दुनिया के सबसे सफल हेयर इंफ्यूएंसर के रूप में की जाती है। बेन्नी कहते हैं, मैं हमेशा से बालों के नेचुरल हेयरस्टाइल को प्रमोट करता आया हूं। अब मैं अपनी बेटी के साथ हर फोटोशूट करता हूं।
बेन्नी सबसे पहले चर्चा में तब आए थे जब 2016 में इनके बालों की तस्वीरें वायरल हुईं थीं। बेन्नी कहते हैं, बालों की देखभाल के लिए हम घर पर ही नेचुरल शैम्पू तैयार करते हैं। घर के शैम्पू को तैयार करना ठीक वैसे है जैसे हम लोग बेहद मन से खाना तैयार करते हैं। शैम्पू तैयार करने में कभी लापरवाही नहीं करते।
बेन्नी 13 साल की उम्र से बालों की देखभाल कर रहे हैं। उनका कहना है कि नेचुरल शैंपू और कंडिशनर तैयार करने के लिए मैं एवोकाडो और नारियल जैसी प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करता हूं। मैं लोगों को सलाह देता हूं कि बालों की स्टाइलिंग प्राकृतिक चीजों से ही करें ताकि इनकी खूबसूरती बरकरार रखी जा सके।
2018 में बेन्नी ने सबसे लम्बे और घने वालों के लिए गिनीज रिकॉर्ड बनाया था। उस दौरान इनके बालों की लम्बाई 20.5 इंच थी। इंस्टाग्राम पर वह अपनी बेटी के साथ अलग-अलग बालों के स्टाइल बनाकर तस्वीरें पोस्ट करते हैं। इंस्टा पर इनके 5 लाख से अधिक फॉलोवर हैं और ये खुद एक हेयर ग्रोथ स्पेशलिस्ट हैं।
बेन्नी के नाम एक विवाद भी जुड़ा है। 2018 में आरोप लगा था कि इन्होंने एक सस्ती हेयरकिट पर अपना लेबल लगातार उसे 30 हजार हजार रुपए में बेचा था। आरोप के मुताबिक, बेन्नी ने यह कहकर किट बेची थी कि इसमें इस्तेमाल होने वाले सामान को अफ्रीका से लाया गया है। हालांकि यह बात अब तक साबित नहीं हो पाई है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The story of Benny, who created the Guinness record for the world's longest-thick hair with homemade shampoo


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YKza3s
via

No comments:

Post a Comment