Wednesday, September 23, 2020

लॉकडाउन में नौकरी गई तो 60 साल के पूर्व COO ने पुशअप करते हुए डाला वीडियो, आ गए सैकड़ों जॉब ऑफर

ये हैं स्कॉटलैंड के पॉल मार्क्स। जो 60 बरस की उम्र में नौकरी के लिए पुशअप लगा रहे हैं। लॉकडाउन में नौकरी खाेने के बाद पॉल दोबारा से काम की तलाश में थे। लेकिन उनकी उम्र और सेहत की वजह से उन्हें नौकरी नहीं मिल रही थी। ऐसे में पॉल ने अपने पुश अप करने का वीडियो लिंक्डन पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद उनके पास नौकरियों की लाइन लग गई। पॉल ने बताया कि लिंक्डन से उनके साथ हजारों लोग जुड़े और उन्हें बहुत सारे जॉब ऑफर हैं, जिसमें से वह बेहतर का चुनाव कर रहे हैं।

दुबई और भारत में काम कर चुके हैं पॉल


पाॅल ने इस वीडियो में बताया वह दुबई, भारत और स्पेन की कई कंपनियों में बड़े पदों पर काम कर चुके हैं। लॉकडाउन से पहले वह दुबई की क्रियोल ग्रुप में COO के पद पर काम कर रहे थे। उम्र अधिक होने के कारण कोई भी उन्हें नौकरी नहीं दे रहा था। ऐसे में उन्हें वीडियो के जरिए बताना पड़ा कि वह एकदम फिट हैं।

उम्र का कभी काबिलियत से रिश्ता नहीं


मार्क्स ने बताया कि वो रोज 50 पुशअप और हफ्ते में 30 किलोमीटर दौड़ते हैं। वीडियो डालने से पहले उन्हें 50 से ज्यादा कंपनियों ने ठुकरा दिया था, लेकिन अब उनसे 100 से ज्यादा कंपनियों कॉन्टेक्ट किया है। उनका मानना है कि उम्र कभी काबिलियत या प्रोडक्टिविटी का पैमाना नहीं हो सकती है और जरूरी यह नहीं कि 60 पार हर व्यक्ति अखबार पढ़कर या टीवी देखकर अपना दिन गुजारे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When she got a job in lockdown, she shared videos on LinkedIn doing pushups, hundreds of job offers have come


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iWPUgJ
via

No comments:

Post a Comment